बैठे बैठे घर से करो कमाई, इस सुपरहिट बिजनेस में 3 लाख महीने इनकम : Business Idea

Business Idea : दोस्तों आप नही जानते होंगे एक ऐसा कोर्स जिसको लगभग 20 लाख लोगों ने करके प्रति माह ₹200000 से 300000₹ कमाई हासिल की है! यह बिजनेस ऐसा बिजनेस (Business) जिसको आप घर पर बैठकर एक लैपटॉप की मदद से कर सकेगे है लेकिन आपको बस 6 महीने लैपटॉप पर काम करके काम करके मेहनत करनी होगी इसके बाद, एक गूगल सर्टिफिकेट प्राप्त होता है, जिसके आधार पर दुनियाभर से काम मिलना शुरू हो जाता है! कुछ लोग अन्तर्राष्ट्रीय कंपनियों में काम करते हैं और उन्हें घर से भी काम मिलता है! हम आपको यहाँ बताएंगे कि इसे बिजनेस को शुरू करने के लिए क्या किया जाए और इसको कैसे करे शुरूआत।

Business Idea – सुपरहिट बिजनेस

आजकल, दुनिया हर रोज की लाखों नई वेबसाइटें रोज बन रही, जो भारत में भी धीरे-धीरे उभर रही हैं। प्रत्येक बिज़नेस, प्रोडक्ट, या सेवा के लिए अपनी वेबसाइट होना अब एक आम बात हो गई है। बहुत से धंधे करने वाले और अपने व्यापार को अपनी वेबसाइट के माध्यम से चलते हैं, जिससे उन्हें बिजनेस की मार्केटिंग करने का नया और बेहतर तरीका मिलता है। ये बिजनेस के लिए बहुत कम कर रहा है, ये तकनीक भारत में बहुत तेजी से विकसित हो रही है।

बहुत से लोग आपने बिजनेस को वेबसाइट से जोड़कर उसको बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एक समस्या उनको ये आती है की वो वेबसाईट को तैयार नहीं कर पाते है, बल्कि उन्हें वेबसाइट को चलाने ने काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ता है। लेकिन गूगल में उनके लिए एक रास्ता खोज निकाला है गूगल उन लोगों की मदद करने के लिए Google Data Analytics Professional Certification प्रोग्राम की शुरुआत की है। इस कोर्स को लाखों लोगों ने पसंद किया है और इस पर 4.8 स्टार रेटिंग देखकर इसको बढ़ावा दिया है

भारत में करने के अवसर

अमेरिका में डेटा एनालिटिक्स पर काम करने वालो की महीने की ओसाटन कमाई 95,000 डॉलर है, जिनको भारतीय रुपए में देखे तो 76 लाख रुपये से अधिक है। इस समय, इस व्यापार में कुल 4.5 लाख से लेकर 5 लाख पद खाली हैं। इसका मतलब है कि डेटा एनालिटिक्स में हाई सैलरी है, और साथ ही साथ नोकरी करने के लिए कई अवसर भी प्रदान कर रही है।

दोस्तों हमेशा सही समय पर निर्णय लेना बहुत जरूरी है जब आपको Google डेटा एनालिटिक्स प्रोफेशनल सर्टिफिकेट प्रोग्राम का आवेदन सही समय पर करते है! तो यह बहुत ही सही रहता है सही पर निर्णय लेने से अनुभव बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह प्रोग्राम बहुत से कैरियर के अवसरों का द्वार खोल सकता है, जैसे कि नौकरी या फ्रीलांसिंग। इसके जरिए, आप अपनी आर्थिक स्थिति को विकसित कर सकते हैं और और आपने बिजनेस में जरूरी भूमिका निभा सकते हैं।

आपने जो पहले बिजनेस करके आपने अनुभव के आधार पर,और उस पर काम करके Google डेटा एनालिटिक्स एजेंसी। को अच्छी तरह से सीख कर उसको तैयार कर लिया है तो आप अपनी टीम के सदस्यों को सीखकर अपने अनुभवों के आधार पर उनको ज्ञान दे सकते, ताकि हर बेरोजगार लोग इस काम को करके कमाई कर सके। और इस तरीके से आपकी पूरी टीम में जो लोग शामिल हो जायेगे फिर आप सब साथ में काम कर सकेगे! यह कोर्स बेहद खास है। अगर आपको इंटरनेट पर रुचि है, तो आप इसे आसानी से कर सकते हैं! इसके बाद, आप सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर की बड़ी-बड़ी कंपनियों से काम लेना शुरू करेंगे। जिससे बाहर की कंपनियां आपको अच्छे अच्छे सौदे ले सकते है।

ऐसे लोगो की बनाए टीम

दोस्तों आपको अपनी टीम में शामिल करने की बात आती है की हम कैसे लोगो को अपनी टीम में रखे तो आपको सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी जो कई प्रकार विकल्पों के लिए बहुत अच्छा ज्ञान लेने के लिए सबसे सही हैं। इसके लिए आपको ऑफिस खोलना होगा इसके करने के बाद, आपको ऐसे लोगो की टीम तैयार करनी होगी। कुछ सदस्यों को Google डेटा एनालिटिक्स का सर्टिफासिट हासिल करवाया जाएगा ताकि वे high level ka ज्ञान को प्राप्त कर सकें।

कुछ ऐसे बेरोजगार लोग नौकरी प्राप्त करेंगे और बाकी लोगो की बता का पालन करेंगे। दोस्तो जब आप टीम बना लेते हो तो आपको उनको वेतन भी देना होगा। भारत में कई लोग इसे ₹25,000 से 30 हजार तक का वेतन महीने का लेते है, जिससे वे महीने में ₹1,00,000 कमा सकते हैं और फ्रीलांसिंग भी कर सके।

युवाओं मौका

युवा लड़के-लड़कियों के लिए यह एक बहुत ही अच्छा मौका जो सकता है क्योंकि वो लोग कही भी बैठे बैठे काम कर सकते हैं।आपको रोजाना सिर्फ 4 घंटे से 5 घंटे काम करना है और इन 4 से 5 घंटो में ही ₹300000 महीने के आराम से कमा सकते हैं। आप अपनी पूरी टीम से दूर रहकर भी कम करवा सकते हो सबसे रोचक बात यह है कि इस कोर्स के बाद आपको समझ आ जाएगा कि आप पहले इंटरनेट के बारे में कितना कम जानते थे।

मुनाफा (Profit)

आपको इस बिजनेस में Profit की बात करे तो इसमें आपका मार्जिन 100% रहता है यहाँ किसी भी कच्चे माल की आवश्यकता नहीं होती, इसका पूरा कम बस ऑनलाइन होता है। यदि प्रिंटर लगा भी दिया जाए, तो उसका भी कोई खर्च नहीं होता। चाहे आप फिर भी अच्छा ऑफिस बना लें, लेकिन अपने खर्चों और कर्मचारियों की वेतन के बाद, कम से कम 50% से लेकर 65% की बचत हो ही जाया करेगी।

Leave a Comment