Dream 11 Formula : यह फॉर्मूले से खेलो, और चुनो कप्तान और उपकप्तान, आसान हो सकता नंबर 1 रैंक लाना

Dream 11 Formula : आज मैं आपको Dream11 में कप्तान और उप-कप्तान बनाने के लिए कुछ ऐसे फॉर्मूले बताने वाला है जिससे आप ड्रीम11 पर नंबर 1 की रैंक हासिल करने में आसानी होगी, Dream11 में कप्तान और उप-कप्तान का चयन करना सबसे जरूरी काम होता है क्योंकि अगर हमारे कैप्टन और वाइस कैप्टन का सही चयन होता है हमारी रेंकिंग भी सही होती है, जिससे आपकी टीम के प्रदर्शन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। मैं यहाँ आपको कुछ ऐसे फॉर्मूले से अवगत कराने वाला हु ताकि आप अपनी Dream11 टीम के लिए सही कप्तान और उप-कप्तान का चयन करने में मदद मिल सके जिससे ड्रीम 11 पर अच्छी रैंक हासिल करके अच्छा मुनाफा ले सके।

Dream 11 Formula 

मित्रों आप सभी तो अच्छी से जानते ही होंगे कि इस फैंटसी आप पर हजारों करोड़ों लोग Dream11 पर अपनी टीम बनाते हैं, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाते है, क्योंकि कप्तान और उप-कप्तान का का सही तरीके से टीम में शामिल नहीं कर पाते है। बहुत से लोग से लोग टीम तो सही बना लेते हैं, लेकिन कप्तान और उप-कप्तान का चयन करने में उनसे चूक हो जाती है। जिससे उनकी रैंक में गिरावट आती है मैं इस पोस्ट के माध्यम से आपको एक शानदार फॉर्मूला बताऊंगा कि कैसे आप ठीक से कप्तान और उप-कप्तान का चयन कर सकते हैं। तो कृपया पोस्ट को पढ़ते रहें ताकि आप यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हो सके।

रणनीति के साथ टीम 

दोस्तो इस टीम बनाने के लिए आपको एक रणनीति पर काम करना होता है अगर सभी खिलाड़ी कप्तान और उप-कप्तान बनाने के लिए सोचते हैं, तो पहले उन्हें यह तय करना होगा कि कौन सा खिलाड़ी किस फॉर्म में खेल रहा है। जिन खिलाड़ियों ने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया हो, जैसे अच्छे रन बनाए या विकेट लिए हो, उनमें से किसी एक को कप्तान या उप-कप्तान बनाने से उनकी सफल होने के चांस बड़ जाते है । इसलिए, एक विकल्प यह है कि हम उन खिलाड़ियों में से किसी एक को कप्तान या उप-कप्तान बना सकते हैं जो समय के साथ में अच्छे फॉर्म में हैं।

ऑलराउंडर में से हो?

इसके बाद में आपके पास एक विकल्प ये भी अच्छा साबित हो सकता है कि आपको कप्तान और उप-कप्तान चुनने में समस्या हो रही हो, तो आप ऑलराउंडर को कप्तान या उप-कप्तान बना सकते हैं। इसका आपको एक ये फायदा होगाकि यदि वह खिलाड़ी बोलिंग में विकेट नहीं ले पा रहा है, तो वह बैटिंग में रन बना कर अच्छे प्वाइंट हासिल कर सकता है। इससे उसे प्रदर्शन करने का एक अतिरिक्त मौका मिलता है। अतिरिक्त विकल्प के रूप में, यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके Dream11 में अधिक पॉइंट्स कमा सकता है, जिससे आपकी रैंकिंग में सुधार हो सकता है। आपका मुनाफा भी बड़ सकता है।

कप्तान उपकप्तान का चयन पिच के हिसाब से 

कप्तान और उप-कप्तान का चयन करने से पहले पिच की जांच करना बहुत जरूरी होता है। पिच की जांच परख करके, यह निर्णय लिया जा सकता है कि क्या पिच बॉलिंग के लिए या फिर बैटिंग के लिए अधिक अनुकूल है। यदि पिच बॉलिंग के लिए अधिक उपयुक्त है विकेट लेने में काफी मदद है, तो कोई बोलर को कप्तान या उप-कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। यदि पिच बल्लेबाजी के लिए अधिक अनुकूल है, तो कोई बैट्समैन को उसी परिस्थि के हिसाब से चयनकिया जा सकता है। इस रणनीति के जरिए आप कप्तान और उप-कप्तान को सफलता अर्जित कर सकते है, और Dream11 में अच्छे पॉइंट प्राप्त हो सकते हैं।

Leave a Comment